Monday 11 December 2017

Forexpf - आरयू - उद्धरण शो मुझे- कौन - your - मित्र


जानना चाहते हैं कि आपके सच्चे दोस्त कौन से सच्चे दोस्त हैं। अब यह सच नहीं है कि मैं जानता हूं कि आप सभी एकजुट हो गए हैं। हम सभी जानते हैं कि क्या होता है: तलाक, मौत, बीमारी, नौकरी हानि होती है, और जिन दोस्तों का हम कल्पना करते थे वे हमारी तरफ से कहीं न कहीं पाएंगे। जिन दोस्तों के बारे में हम संदेह नहीं करते थे, वे हमारे मुंह के साथ हमारे मुंह से घूर रहे हैं। यह लेख आपके उन लोगों के लिए है जो आप की हानि के बारे में आंतरिक अशांति से गुज़र रहे हैं जो आपको मित्र के नुकसान के रूप में देखते हैं। मैं आपके साथ कुछ परिप्रेक्ष्य-बदलते विचारों को साझा करना चाहता हूं जो इस धारणा के बारे में अलग होगा। यदि आप अपने दोस्तों को सच ब्लू फ्रेंड्स बनाम लाइफस्टाइल फ्रेंड्स में अलग कर सकते हैं, तो आपका दुनिया बदल जाएगा। इस अवधारणा को गले लगाने के लिए आपके लिए एक वास्तविक परिप्रेक्ष्य बदलाव होना चाहिए। अगर आप ऐसा कर सकते हैं, हालांकि, आप बहुत खुश महसूस करने जा रहे हैं उन दोस्तों को आप अपनी सहायता करने के लिए आते हैं लेकिन अब आपकी जीवन शैली मित्र नहीं हैं (pssst वे हमेशा थे, लेकिन आप इसे नहीं जानते थे)। इसका क्या मतलब है इसका मतलब है कि वे आपकी जीवन शैली के लिए आपके साथ दोस्त थे और वास्तव में आपकी कंपनी का आनंद लिया। आपको यह महसूस करने की जरूरत है और न केवल अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन करें, लेकिन उनकी अपेक्षाओं को परिवर्तित करें पता चलता है कि ये दोस्त आपके वास्तव में बहुत मज़ा हैं, और यदि आप जो कुछ भी जीवन संकट का सामना कर रहे हैं, वे ठीक हो जाएंगे, तो वे सबसे पहले उन लोगों को मिलेंगे जो आपको यात्रा करने के लिए आमंत्रित करेंगे, छुट्टी पर जाएं, रात के खाने के लिए एक साथ बैठें, इसके बजाय गुस्सा होने का आभारी रहें कि आप मज़ेदार जीवन साथी दोस्तों के साथ हल्के दिल की गतिविधियों को करते हैं, हम सभी को इतना भाग्यशाली होना चाहिए इन दोस्तों के खिलाफ होल्डिंग की शिकायत केवल आप को नुकसान पहुंचेगी, क्योंकि इन लोगों को कभी नहीं होगा जो आपको उनकी जरूरत है वे उन लोगों के साथ शुरू करने के लिए कभी नहीं थे एक बार जब आप यह महसूस करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप उन मित्रों पर अवास्तविक अपेक्षाएं डालते हैं जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में असमर्थ थे। सच्चे ब्लू फ्रेंड्स आप कभी भी नहीं जानते कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं जब तक आप एक अनचाहे कर्वागिल को जीवन दे देते हैं जब ऐसा होता है और आपके द्वारा सोचा गया दोस्त या परिवार आपको न घोंटने में मदद करेगा, तो आप दुःख के चरणों के माध्यम से जाते हैं इसके विनाशकारी जैसे समय बीत जाता है, आप या तो परेशान हो सकते हैं, कड़वा हो सकता है और दिल टूट सकता है, या आप इतने अविश्वसनीय रूप से आभारी हो सकते हैं कि आपने एक बहुमूल्य जीवन का सबक सीखा है। मैं आपको उत्तरार्द्ध करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। जो लोग आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ते हैं, वे आपके सच्चे दोस्त हैं। ये लोग यह जानने के लिए धन्य हैं कि ये लोग कौन हैं, इसलिए उन्हें प्यार करें कुछ लोगों को यह लक्जरी कभी नहीं होगा कि वे अपने पूरे जीवन को उन लोगों के आस-पास बिताएंगे जो उनके सच्चे दोस्त नहीं हैं। आभारी रहें और अपने सच्चे नीले दोस्तों को संजोएं और इन रिश्तों में अपना प्रयास करें। 2010 में अपने स्वयं के स्वास्थ्य संकट से गुजरने के बाद, मैं दोस्तों को खोने और संघर्ष के माध्यम से मेरी तरफ से देख रहा था कि संबंधित दुःख के सभी चरणों में गया। मुझे तबाह हो गया था कि मैंने सोचा था कि मेरे दोस्तों ने मेरी सहायता करने के लिए आना होगा। अपनी भलाई के लिए, मैंने ट्रू फ्रेंड्स बनाम लाइफस्टाइल फ्रेंड्स की इस अवधारणा के माध्यम से पालन करना शुरू कर दिया। शुरू में, यह मेरे लिए एक मुकाबला तंत्र था, लेकिन अंततः मुझे यह पता चलना शुरू हो गया कि यह वास्तव में बहुत अधिक था। एक बार जब मैं अपनी दोस्ती देखता हूं, तो मैं अपने मनोदशाओं को देखकर एक पूर्ण मानसिक और ह्रदय में बदलाव करने में सक्षम हो गया था, मुझे अब अपने सभी दोस्तों के लिए सराहना मिली, अब मैं उन सभी के लिए पूर्ण प्यार और खुशी महसूस करता हूं। कोई छिपी असंतोष या अंतर्निहित उदासी नहीं है मुझे धन्य लगता है कि मैंने यह जीवन सबक सीखा है। मेरे सच्चे नीले दोस्त मेरे जीवन में सबसे पहले आते हैं, और हम एक-दूसरे के प्रति प्यार करते हैं। मैं भी अपने जीवन शैली के दोस्तों से प्यार करता हूँ, क्योंकि जैसे ही मैं ठीक करता हूं, मुझे दोस्तों के एक व्यापक चक्र से प्यार होता है जो शावक खेल, रात का खाना, या कसरत के लिए जाते हैं। अपने परिप्रेक्ष्य को बदलने के बारे में विचार करें कि आप अपने दोस्तों को हानि के दौरान और बाद में कैसे देखते हैं यदि आप मेरी अगुवाई करते हैं, तो मैं वादा कर सकता हूं कि आप अपने जीवन से तनावग्रस्त तनाव को दूर कर देंगे, मुझे अपने दोस्तों को दिखाएं और मैं आपको बता सकता हूं कि आप कौन हैं 8220 अगर आप अपने सभी करीबी दोस्तों के चारों ओर देखते हैं और समझते हैं कि आप सबसे अच्छे हैं, समूह के बीच सबसे कठिन कामकाजी व्यक्ति, उसके बाद कुछ नए दोस्त मिलते समय। 8221 जेरेमी Schoemaker जब मैंने पहली बार शक्ति भार उठाना शुरू किया, मुझे एलनटाउन, पेनसिल्वेनिया में एक जिम में महान फ्रेडी ग्लास के साथ काम करने का अवसर मिला। मैं 8220gym8221 शब्द का उपयोग ढीला कर रहा हूं। हमारे पास एकमात्र उपकरण था जो स्क्वाट रैक, एक बेंच प्रेस, और लगभग 1,000 पाउंड वजन था। वह यह था। जिम में जो कुछ भी था, वह दुनिया के कुछ बेहतरीन भारोत्तोलर्स थे। बस के बारे में प्रशिक्षित प्रत्येक व्यक्ति के बारे में एक विश्व स्तर की कुल या कुछ महत्वपूर्ण महत्व का रिकॉर्ड था। इससे भी अधिक आश्चर्यजनक तथ्य यह था कि दो साल के दौरान मैंने यहां प्रशिक्षित किया था, जो लगभग कभी भी चोर था जो जिम में शामिल होकर अंततः एक राष्ट्रीय या विश्व कैलिबर एथलीट के रूप में खुद को स्थापित किया। उस जिम के बारे में कुछ ऐसा था जो भारोत्तोलक को बेहतर बना देता था। बेशक, फ्रेड एक अच्छा कोच था, लेकिन सफलता हासिल करने वालों का अनुभव था कि कोचिंग से परे अंतर यह है कि दिलचस्प बात यह है कि जब मैं अल्बानी, जॉर्जिया में गया, तो मैंने एक वर्ष के लिए गोल्ड्स जिम में प्रशिक्षित किया। उपकरण और सुविधा के दृष्टिकोण से, गोल्ड्स अब तक का सबसे अच्छा जिम था जिसे मैं कभी भी प्रशिक्षित करता था। हमारे पास सब कुछ था पावर रैक, लेग प्रेस मशीन, क्रंच मशीन, योजक और अपडेक्टर मशीनों का नाम है, हम इसे था। यह कला का राज्य था। दरअसल, यह एक सुविधा थी जितनी कि ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में कोलोराडो में। लगता है कि क्या, हालांकि किसी भी पावरलिफ्टर्स या बॉडी बिल्डर के लिए राज्य का खिताब जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। फ़्रेड्स जिम और गोल्ड्स के बीच में अंतर क्या था, मुझे यह बता कर शुरू करना चाहिए कि यह एथलीटों की शारीरिक क्षमता नहीं है। गोल्ड्स में एथलीट शारीरिक रूप से बोल रहे थे, फ्रेड्स में एथलीटों के रूप में हर बिट तो यह क्या एटिट्यूड था जो 8217 एस क्या था आप जितनी जल्दी जिम में चलते हैं, आप इसे महसूस कर सकते हैं फ्रेड 8217 के सभी व्यक्तियों को वे सबसे अच्छे रूप में संचालित किया जा सकता था। जगह आत्मविश्वास और सकारात्मक शक्ति exuded हर कोई महानता प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध था। यह संक्रामक था वहाँ एक चमक है कि बाहर सफलता चिल्लाया फ्रेड में हर चोर को कोई भी अपवाद नहीं होने के साथ ही सबसे अच्छा बनने के लिए समर्पित किया गया था। आप बढ़ेंगे या अवसर के निचले स्तर पर मैं नॉट्रे डेम यूनिवर्सिटी में था जब मैंने एक ही प्रकार की मानसिकता का अनुभव किया। नॉट्रे डेम के हर छात्र के बारे में ही खुद से सबसे अच्छा बाहर पाने के लिए निर्धारित किया गया था। नोटेरे डेम के छात्रों ने शिक्षा को एक विशेषाधिकार के रूप में देखा और उनका प्राथमिक उद्देश्य उन अवसरों को पूरा करना था। इसके विपरीत, जब मैं जॉर्जिया विश्वविद्यालय के पास गया, वहां उसी प्रकार की तीव्रता नहीं थी मैं यह नहीं कह रहा हूं कि छात्रों को कम उपहार दिया गया था, लेकिन वे निश्चित तौर पर ड्राइव या तीव्रता का प्रदर्शन नहीं करते हैं जो नोट्रे डेम में स्पष्ट था। जॉर्जिया में, छात्रों को 8220 गुड पर्याप्त होने में प्रसन्नता थी। 8221 नोटर डेम में कुछ भी नहीं था 8220 गुड पर्याप्त। 8 9 22 नॉट्रे डेम के छात्र कभी भी असंतुष्ट नहीं थे, लेकिन वे हमेशा असंतुष्ट थे। वे हमेशा अधिक करना चाहते थे और बेहतर बनना चाहते थे। भेदभाव, प्रतियोगिता, और उत्कृष्टता खेल का नाम थे। उन्हें लगा कि यदि वे अपनी प्रगति से संतुष्ट हो जाएं, तो वे एक संचयी बिंदु तक पहुंच जाएंगे और आखिरकार जड़त्व नस्ल होगा और वे पीछे की तरफ स्लाइडिंग को समाप्त करेंगे जो नॉट्रे डेम में स्वीकार नहीं किया गया था। जॉर्जिया में, छात्रों को बहुत अच्छा किया जा रहा है, बस से हो रही खुश थे। दिलचस्प बात यह है कि जब मैं इन विश्वविद्यालयों में था, तब मैं अपने स्तर पर प्रतिस्पर्धा के स्तर पर उतर गया था। नोटर बांध में, ई मैं उत्कृष्टता मैंने एक सप्ताह में सात घंटे एक दिन में छह घंटे का अध्ययन किया। मैं कभी संतुष्ट नहीं था, कभी आराम नहीं करता था, और कभी भी सामग्री नहीं, लेकिन लड़के ने मैंने सीख लिया मुझे पता था कि उस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए मुझे अपने बट का काम करना पड़ा। जॉर्जिया में, कहें कि मैंने काफी अच्छा किया है। सभी साक्षात्कार में, मैं एक दो सेमेस्टर में नॉर्थ्रे डेम में और अधिक सीख चुका हूं जो मैंने अपने दो साल के डॉक्टरेट कार्यक्रम में जॉर्जिया में किया था। मुझे अपने दोस्तों को दिखाओ जब मैं पेशेवर बेसबॉल में था, मैं न्यूयॉर्क यांकियों के साथ एक ही बात देखी। अन्य टीमों में समान प्रतिभा थी, लेकिन यैंकियों का एक ही प्रकार का मानसिक दृष्टिकोण था। यैंकियों के लिए खेले जाने पर कुछ भी नहीं लेकिन सबसे अच्छा स्वीकार्य था। ऐसा लग रहा था जैसे ही एक लड़के ने उस यंकी वर्दी पर डाल दिया, उसे एक अलग स्तर पर उठाया। मुझे बिल्कुल याद नहीं है, जहां मैंने आय की औसत विधि के बारे में सुना या पढ़ा है, जो बताता है कि आपकी आय आपके पांच निकटतम मित्रों की औसत संभावना है। आश्चर्यजनक, यह सच है मैं एक और आगे जाऊंगा और कहूँगा कि आप उन पांच लोगों की औसत संभावना है जिनके साथ आप सबसे अधिक समय बिताते हैं। यद्यपि मेरे पास इसका प्रमाणन करने के लिए कोई सबूत नहीं है, मैं भी कहूँगा कि आप पावरलिफ्टिंग में अपनी सफलता या किसी भी खेल में एक समान संबंध प्रकट करेंगे। बेहतर एथलीट्स आप अपने साथ चारों ओर, जितना बेहतर आप प्रदर्शन करने जा रहे हैं यदि आप खुद को प्रतिभाशाली लोगों के साथ घेरते हैं, जो खुद की उत्कृष्टता की मांग करते हैं और एक-दूसरे के साथ, आप इस अवसर पर उठेंगे। आप केवल उतने ही अच्छे हैं जितने लोग आप के साथ अपने चारों ओर रहते हैं। जर्मनी के रूप में, ज़ीग मिर डीन फ्रींडे, एंड इचि सिग डायर, वेर डु बिस्ट। मुझे अपने दोस्तों को दिखाएं और मैं आपको बता सकता हूँ कि आप कौन हैं खेल में एक ऐसा दार्शनिक बयान है जो यह सुझाव देता है कि यदि आप अपने चुने हुए खेल में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं, तो आपको उन खिलाड़ियों के साथ खेलते रहना होगा जो आपके मुकाबले बेहतर हैं और वे आपके खेल को उच्च स्तर तक बढ़ा देंगे। बेशक, विपरीत सच है। यदि आप अपने आप को उन लोगों के साथ घेरते हैं जो सामान्यता की ख्वाहिश रखते हैं, तो आप अपने स्तर पर आगे बढ़ेंगे। समझे कि हर कोई जो काम करता है और ट्रेनों में एथलेटिक उत्कृष्टता प्राप्त करने के सपने हैं अधिकांश लोगों के लिए, कई प्रतिस्पर्धात्मक एथलीट, सप्ताह में तीन से चार बार व्यायामशाला में जाने के लिए काफी है और यह उनके लिए या आपके लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है, इस मामले के लिए। लेकिन अगर आपका लक्ष्य सबसे अच्छा हो सकता है, तो आप ये हो सकते हैं, ये लोग नहीं हैं, जिन्हें आप अपने साथ घेरना चाहते हैं। यह कहा गया है कि लोग लिफ्ट पर बटन के समान हैं कुछ आपको ले जाएंगे और कुछ आपको नीचे ले जाएंगे। बंद करो और अपने आप से पूछो: क्या मैं ऊपर उठ रहा हूं या नीचे जा रहा हूं क्या मैं सही स्थिति में अपने सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए हूं I एथलीटों से घिरे हुए हैं मेरे पास वही महत्वाकांक्षाएं हैं जो मेरे पास हैं और जो मेरे पास हैं I मैं एक ऐसी स्थिति में हूँ जहां मैं खुद से अधिक का फायदा उठा सकता हूं, एथलीटों को प्रशिक्षित करते हैं, मुझे प्रेरित करते हैं और बेहतर होने के लिए मुझे चुनौती देते हैं यह कठोर लग सकता है, लेकिन अगर आप जिस परिस्थिति में खुद को पाते हैं, वह आपको पहुंचने की इजाजत नहीं दे रहा है उत्कृष्टता और आत्मनिर्भरता का एक स्तर है, तो सबसे अधिक संभावना है कि आपके सपने के साथ संरेखण वाले लोगों को जानने का समय हो। मैं आपको सुझाव नहीं दे रहा हूं कि आप अपने दोस्तों को छोड़ देते हैं, हालांकि कुछ मामलों में यह बुरा विचार नहीं है, बल्कि उन लोगों के साथ प्रशिक्षण में खुद को घेरने के लिए है जिनके पास समान लक्ष्यों और आकांक्षाएं हैं, जो उन चीजों की सराहना करते हैं जिन्हें आप पूरा करना चाहते हैं। सही लोगों को आप उच्च स्तर तक बढ़ सकते हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आप ऐसे लोगों को ढूंढना चाहते हैं जो यात्रा में शामिल हो सकते हैं, जो लोग आपको जवाबदेह बनाएंगे, और जिन लोगों को आप जवाबदेह रख सकते हैं अपने आसपास सकारात्मक लोगों को रखें। सफलता के साथ अपने आप को चारों तरफ

No comments:

Post a Comment